ओलंपिक ट्रायल के लिए अभ्यास में जुटे सुशील!

sushil kumar

नई दिल्ली। दो बार के ओलिंपिक मेडलिस्ट पहलवान सुशील कुमार को सोनीपत में शुरू होने वाले शिविर में भाग लेने से छूट मिल गई है। अगले माह के पहले सप्ताह में होने वाले ओलंपिक ट्रायल से पहले लगने वाले इस शिविर को ओलंपिक ट्रायल के लिहाज से अहम माना जा रहा है। ट्रायल में वही पहलवान हिस्सा लेंगे जिन्होंने, शिविर में हिस्सा लिया है।

फेडरेशन ने सुशील को विशेष छूट देते हुए उन्हें खुद से तैयारी करने की छूट दी है। यह कैंप लगभग तीन महीनों तक चलेगा। सुशील के कैंप में नहीं आने को लेकर सवाल किया गया तो फेडरेशन ने कहा सुशील पहले भी ट्रायल के लिए अपनी एंट्री भेजते रहे हैं, लेकिन वह आते नहीं हैं। इसलिए इस बार हमने कैंप के लिए उन्हें नहीं बुलाया है। वह खुद से तैयारी कर रहे हैं। वह ओलिंपिक ट्रायल्स में हिस्सा ले सकते हैं।

तोमर से जब पूछा गया कि क्या यह छूट केवल सुशील को मिली है, तो उन्होंने इसका जवाब हां में दिया। उन्होंने कहा लेकिन उस समय अगर कोई दूसरा पहलवान, जो कैंप में नहीं है और ट्रायल के लिए दावा करता है तो हम उसकी योग्यता को देखने के बाद ही कोई फैसला करेंगे। हालांकि इसकी संभावना बेहद कम है कि कैंप से बाहर के किसी पहलवान को ट्रायल में जगह मिले।

दूसरी तरफ जब इस बारे में सुशील से पूछा गया तो उन्होंने कहा, मुझे पता है कि कैंप शुरू हो गया है। मैंने फेडरेशन को अपनी उपलब्धता के बारे में बता दिया था। मैं छत्रसाल स्टेडियम में खुद से प्रैक्टिस कर रहा हूं और ट्रायल के लिए पूरी तरह तैयार हूं। मेरी प्रैक्टिस अच्छी चल रही है। जब ट्रायल का समय आएगा तो मैं फेडरेशन को अपना रिक्वेस्ट लेटर भेज दूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.