September 20, 2020

MP हाॅकी अकादमी ने हाॅकी यूनिट आॅफ तमिलनाडु को हराया

पंजाब, उत्तरप्रदेश, झारखण्ड, साई, हरियाणा, ओडिशा, और हाॅकी भोपाल की टीमें भी जीती

भोपाल। राजधानी में चल रही 7वीं जूनियर राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता के अंतर्गत ‘ए’ डिवीजन बालिका वर्ग में आज ऐशबाग एवं ध्यानचन्द हाॅकी स्टेडियम पर 8 लीग मुकाबले खेले गए। ऐशबाग स्टेडियम पर पहला मुकाबला हाॅकी पंजाब और मुम्बई हाॅकी एसोसिएशन लिमिटेड़ के बीच खेला गया।

जिसमें हाॅकी पंजाब ने मुम्बई हाॅकी एसोसिएशन लिमिटेड को 14-1 से पराजित किया। हाॅफ टाईम तक हाॅकी पंजाब की टीम 6-1 से आगे थी। दूसरा मुकाबला हाॅकी उत्तर प्रदेश और हाॅकी पटियाला के मध्य खेला गया। जिसमें हाॅकी उत्तर प्रदेश ने हाॅकी पटियाला को 4-2 से पराजित किया। हाॅफ टाइम तक हाॅकी उत्तर प्रदेश की टीम 2-1 से आगे थी।

तीसरा मुकाबला हाॅकी हरियाणा और हाॅकी गंगपुर ओडिशा के मध्य खेला गया। जिसमें हाॅकी हरियाणा ने हाॅकी गंगपुर ओडिशा को 9-2 से पराजित किया। हाॅफ टाइम तक हाॅकी हरियाणा की टीम 5-0 से आगे थी। आज का चैथा मुकाबला हाॅकी भोपाल और छत्तीसगढ़ हाॅकी के मध्य खेला गया। जिसमें हाॅकी भोपाल ने छत्तीसगढ़ हाॅकी को 2-0 से पराजित किया। हाॅफ टाइम तक हाॅकी भोपाल की टीम 2-0 से आगे थी।

मैच से पूर्व ओलम्पियन एवं चयन समिति के सदस्य पी.व्ही. गोविन्दा ने दोनों टीमों की खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। इस अवसर पर पुरूष हाॅकी अकादमी के प्रशिक्षक डाॅं. हबीब हसन एवं जिला खेल अधिकारी सुश्री वाणी साहू भी उपस्थित थे।

इसी तरह ध्यानचन्द हाॅकी स्टेडियम पर पहला मुकाबला हाॅकी झारखण्ड और दिल्ली हाॅकी के मध्य खेला गया। जिसमें हाॅकी झारखण्ड ने दिल्ली हाॅकी को 12-1 से पराजित किया। हाॅफ टाइम तक झारखण्ड की टीम 6-0 से आगे थी। दूसरा मुकाबला स्पोट्र्स अथाॅरटी आॅफ इंडिया (साई) और हाॅकी कर्नाटका के मध्य खेला गया।

जिसमें स्पोट्र्स अथाॅरटी आॅफ इंडिया (साई) ने हाॅकी कर्नाटका को 3-1 से पराजित किया। हाॅफ टाइम तक स्पोट्र्स अथाॅरटी आॅफ इंडिया (साई) की टीम 1-0 से आगे थी। आज का तीसरा मुकाबला हाॅकी ओडिशा और हाॅकी महाराष्ट्र के मध्य खेला गया। जिसमें हाॅकी ओडिशा की टीम ने हाॅकी महाराष्ट को 6-2 से पराजित किया।

हाॅफ टाइम तक हाॅकी ओडिशा की टीम 3-0 से आगे थी। आज का चैथा और अंतिम मुकाबला मध्य प्रदेश हाॅकी अकादमी और हाॅकी यूनिट आॅफ तमिलनाडु के मध्य खेला गया। जिसमें मध्य प्रदेश हाॅकी अकादमी ने हाॅकी यूनिट आॅफ तमिलनाडु को 16-1 से पराजित किया। हाॅफ टाइम तक मध्य प्रदेश हाॅकी अकादमी 10-1 से आगे थी।