September 20, 2020

कोहली ने मैदान पर की हरभजन की नकल, भज्जी बोले विराट अच्छे एक्टर

इन्दौर। इन्दौर के होलकर स्टेडियम में भारत-श्रीलंका के बीच दूसरे टी-20 मैच शुरू होने से पहले अभ्यास सत्र के दौरान एक दिलचस्प नज़ारा देखने मिला। भारतीय ख‍िलाड़ी जब वॉर्मअप कर रहे थे, अचानक भारतीय कप्तान विराट कोहली हाथ में गेंद थामे गेंदबाजी का अभ्यास करने लगे, लेकिन उनका अंदाज़ जरा जुदा था, उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व ऑफ स्प‍िनर हरभजन सिंह के गेंदबाजी एक्शन की नकल करते नज़र आए।

ख़ास बात यह कि उस वक्त हरभजन सिंह भी मैदान पर माईक थामे खड़े थे। विराट कोहली ने न केवल हरभजन सिंह के गेंदबाजी एक्शन की नकल की, बल्कि चौका पड़ने के बाद हरभजन सिंह के सिर पर हाथ रखकर चौके को निहारने की एक्ट‍िंग भी बखूबी की। इसके बाद हरभजन सिंह ने भी अपनी गेंदबाजी की झलक दिखाई। जब हरभजन सिंह से कोहली को एक्शन के लिए नम्बर देने का आग्रह किया गया, तो उन्होंने विराट को 10 में 7 नम्बर दिये।

गेंदबाजी एक्शन की जुगलबंदी पर भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने ट‍िप्पणी में कहा कि इस मामले में हरभजन सिंह को कोई नहीं हरा सकता। बाद में मैच प्रारंभ होने के बाद भी कॉमेंटेटर बॉक्स में हरभजन सिंह ने विराट कोहली की एक्ट‍िंग की बातें होती रही। इस दौरान हरभजन ने भी यह खुलासा किया कि विराट कोहली ड्रेसिंग रूम में भी न केवल कई ख‍िलाड़‍ियों की, बल्कि फ‍िल्मी अभ‍िनेताओं की मिमिक्री कर अपनी मस्ती में रहते है।

हरभजन ने बताया कि कोहली भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री के अलावा अन्य ख‍िलाड़‍ियों की ही नहीं, सुनील शेट्टी, अन‍िल कपूर और अमिताभ बच्चन की भी एक्ट‍िंग करने में माहिर है। हरभजन ने कहा कि अब अगले मैच में वे विराट की बॉलिंग एक्शन करके दिखायेंगे।