August 11, 2020

योगेंद्र यादव, येचुरी, उमर खालिद, सहित संदीप दीक्षित गिरफ्तार

नई दिल्ली। नागरिकता कानून के खिलाफ सभी वामदल और मुस्लिम संगठन ने आज भारत बंद का आह्वान किया है। उत्तर प्रदेश-बिहार से लेकर बंगलूरू और राजधानी दिल्ली और एनसीआर में इसका असर देखने को मिला है। लेफ्ट पार्टियों के इस भारत बंद को विपक्ष का भी समर्थन प्राप्त है। दिल्ली में प्रदर्शन में कर रहे योगेंद्र यादव को लाल किले से हिरासत में लिया है। बल बारे में योगेंद्र यादव का कहना है कि पुलिस ने 1000 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ के पूर्व नेता उमर खालिद को भी दिल्ली पुलिस ने लाल किला से हिरासत में लिया है। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी मंडी हाउस के पास नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। दिल्ली पुलिस ने उन्हें मंडी हाउस से हिरासत में लिया है। दूसरी ओर बंगलूरू में प्रदर्शन कर रहे इतिहासकार रामचंद्र गुहा को भी बंगलूरू पुलिस ने हिरासत में लिया है। इस कानून का विरोध करते हुए कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता भी सड़क पर उतर आए है। कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित, उनकी पत्नी मोना समेत कई कांग्रेसी नेताओं को हिरासत में लिया गया है।

प्रियंका ने निशाना साधा
इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने कहा कि मेट्रो स्टेशन बंद हैं। इंटरनेट बंद है। हर जगह धारा 144 लागू की गई है। किसी भी जगह आवाज उठाने की इजाजत नहीं है, जिन्होंने आज टैक्सपेयर्स का पैसा खर्च करके करोड़ों का विज्ञापन लोगों को समझाने के लिए निकाला है, वही लोग आज जनता की आवाज से इतना बौखलाएं हुए हैं कि सबकी आवाजें बंद कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.