August 9, 2020

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

atal vajpai

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती के अवसर पर दिल्ली स्थित उनके स्मारक ‘सदैव अटल’ पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू ने ट्वीट कर वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी जी की जन्म जयंती के अवसर पर सुशासन दिवस के उपलक्ष्य में लोकोपकारी, पारदर्शी, सक्षम प्रशासन के प्रति नव प्रतिबद्धता और संकल्प लें।’’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सदैव अटल स्मारक पहुंचे और वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की है।
पीएम मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी सहित अनेक केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा नेताओं ने बुधवार को ‘सदैव अटल’ पर वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी।

गौरतलब है कि अटल बिहार वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुआ था। भाजपा इसे सुशासन दिवस के रूप में मना रही है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘ देशवासियों के दिलों में बसे पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जन्म-जयंती पर कोटि-कोटि नमन।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published.