राहुल गांधी बोले, देश में अघोषित आपातकाल

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी नेनागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर देशभर के कई स्थानों पर हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बीच केंद्र सरकार पर हमला बोला है। प्रदर्शनकारियों के समर्थन में आवाज उठाते हुए राहुल गांधी ने टृवीट कर कहा कि सरकार को मेट्रो ट्रेनों को रोकने, इंटरनेट पर प्रतिबंध लगाने और कॉलेज बंद करने का कोई अधिकार नहीं है।

राहुल ने कहा कि ये सरकार भारत की आवाज नहीं दबा सकती है। कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि सरकार इंटरनेट सेवा बंद करने और निषेधाज्ञा लगाने जैसे दमनकारी कदमों से लोगों की आवाज दबाने का प्रयास कर रही है और देश में अघोषित आपातकाल है।लेकिन सरकार जितना आवाज दबाएगी, उतनी तेज आवाज उठेगी और देश में शांति तभी आएगी, जब इस सरकार को बताया जाएगा कि इनका देश से जाने का समय आ गया है।

कांग्रेस ने कहा कि विरोध प्रदर्शन करने के लोकतांत्रिक अधिकारों को दबाने के लिये भाजपा को शर्म आनी चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी का कहना है कि, ‘ये क्या है? ये भाजपा काल नहीं, ये देश में अघोषित आपातकाल है, जिसको सामान्य स्थिति के नाम पर चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इनकी (सरकार) सामान्य स्थिति की वही परिभाषा है जो कश्मीर में अपनायी गयी, वही भारत के अन्य भागों में अपनाया जा रहा है। हर और हिंसा का माहौल दिखाई देता है। मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए सिंघवी ने कहा, लगता है कि देश में शांति तभी आएगी, जब इस सरकार को बताया जाएगा कि इनका देश से जाने का समय आ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.