August 10, 2020

अग्निकांडः फैक्टरी मालिक और मैनेजर 14 दिन की पुलिस रिमांड पर

नई दिल्ली। दिल्ली के रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी की जिस इमारत में भीषण आग लगी थी उसके मालिक रिहान और उसके मैनेजर फुकरान को सोमवार को पुलिस ने तीस हजारी कोर्ट में पेश किया है। कोर्ट में पुलिस ने इन दोनों की 14 दिन की रिमांड मांगी जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया। जिस बिल्डिंग में रविवार को आग लगने के कारण कई जाने चली गईं वह 24 घंटे बाद भी धधकती रही। सोमवार सुबह दोबारा बिल्डिंग पर पानी का स्प्रे कराया गया।

पानी का छिड़काव करने के लिए सोमवार सुबह चार फायर टेंडर को बुलाया गया। हालांकि पानी का छिड़काव होते देख एक बार फिर लोगों में दहशत फैल गई। लोगों को लगा कि उसी बिल्डिंग में दोबारा आग लगी गई है, लेकिन बाद में पता चला कि बिल्डिंग के गर्म होने के कारण दोबारा पानी का छिड़काव करवाया जा रहा था। रविवार तड़के इस बिल्डिंग में आग लगी थी जिसमें 43 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

इमारत में काम करने वाले ज्यादातर मजदूर रात में यहीं सो जाते थे। एक-एक कमरे में 10-15 लोग रहा करते थे। दिनभर काम करने के बाद वह थककर जहां जगह मिलती वहीं पर सो जाते थे। रोजी-रोटी कमाने के लिए राजधानी दिल्ली आए ये लोग संकरी गली में मौजूद मकान में बेहद खराब स्थिति में अपने दिन गुजार रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.