दिल्ली में अग्निकांड: अब तक 43 लोगों की मौत, रेस्क्यू जारी

नई दिल्ली। राजधानी में रानी झांसी रोड xपर अनाज मंडी स्थित एक फैक्ट्री में रविवार सुबह आग लगने से अब तक 43 लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोगो के घायल होने का सूचना है। दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की जानकारी सुबह 5 बजकर 22 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल की 30 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया।

उन्होंने बताया कि आवासीय इलाके में चलाई जा रही फैक्ट्री में आग लगने के समय 50 से अधिक लोग थे। दिल्ली पुलिस की माने तो इस हादसे में 35 लोग मारे गए हैं। वही दमकल के अधिकारियों ने बताया कि आग के कारण फंसे कई लोगों को बाहर निकालकर आरएमएल अस्पताल एवं हिंदू राव अस्पताल ले जाया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित उपराज्यपाल सहित कई नेताओ ने इस घटना पर दुःख जताया है।

सीएम केजरीवाल ने जताया दुःख
इस घटना पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आग लगने की खबर मिली है। बचाव कार्य जारी है और दमकलकर्मी लोगों को बचाने की सर्वश्रेष्ठ कोशिश कर रहे हैं। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के अनाज मंडी क्षेत्र में आग लगने की घटना दुखद है और दमकल कर्मी लोगों को बचाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘बेहद दुखद। बचाव अभियान जारी है और दमकलकर्मी हर संभव प्रयास कर रहे हैं। आग में झुलसे लोगों को अस्पताल ले जाया जा रहा है।’

बिल्डिंग में होता है पैकेजिंग का काम
आग बिल्डिंग की छठी मंजिल पर लगी थी, जिसके कारण लोग नीचे नहीं उतर पाए। बिल्डिंग में जो जिस जगह पर था, वो वहीं फंसा रह गया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने बताया कि इस बिल्डिंग में पैकिंग का काम किया जाता था। बिल्डिंग के अंदर संकरी जगह होने के कारण लोगों को भागने में ज्यादा दिक्कत हुई। इस वजह से करीब 50 प्रतिशत लोग आग की चपेट में आ गाए।

लोक नायक अस्पताल में हुई 14 लोगों की मौत
वहीं लोक नायक अस्पताल के अधीक्षक ने बताया है कि लोक नायक अस्पताल में 14 लोगों की मौत हुई है। डॉक्टरों की टीम घायलों का इलाज कर रही है। वहीं मुख्य अग्निशमन अधिकारी अतुल गर्ग ने बताया कि अबतक 50 लोगों को बचाया जा चुका है, जिनमें से अधिकतर आग और धुएं के कारण घायल हो गए हैं। उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील चौधरी ने बताया था कि काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। अबतक घटनास्थल से कई लोगों को बचाया जा चुका है और बचाव कार्य अब भी जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.