NRC को लेकर फैलाया जा रहा भ्रम: नरोत्तम मिश्रा

भोपाल। प्रदेश के पूर्व संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज राज्य विधानसभा में सदन की कार्रवाई प्रारंभ होते ही विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति का ध्यान नागरिकता संसोधन विधेयक (एनआरसी) बिल पारित होने के बाद देश में उत्पन्न स्थिति की ओर आक्रष्ठ कराते हुए कहा कि देश की मूलभूत समस्या पहले है और पार्टी से आगे देश होता है लेकिन एक पार्टी के मुखिया देश में भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे हैं, लोगों को गलत जानकारी देकर भडकाया जा रहा है।

इस आदोलन की आग देश के कई राज्यों में फैलने के बाद अब यह मध्यप्रदेश की ओर भी रुख कर रही है। यह आंदोलन की आग प्रदेश के खंडवा जिले तक आ चुकी है। उन्होंने कहा कि हमने इस मुददे पर स्थगन प्रस्ताव दिया है इसके महत्व को देखते हुए इस पर सर्वप्रथम चर्चा कराई जाना चाहिए।

इस पर परिवहन मंत्री सज्जन वर्मा ने कहा कि इस पर आप शून्य काल में बात करें अभी प्रश्नोत्तरकाल चलने दे। इस पर विपक्षी सदस्य तत्काल मामले में चर्चा कराने की पर जोर देकर शोरशराबा करने लगे।

इसी बीच सामान्य प्रशासन मंत्री डा गोविंद सिंह ने कहा कि प्रश्नोत्तरकाल चलने दे, इसके बाद चर्चा की बात करें। आसंदी से भी विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने कहा कि आपने अपनी बात उठाई मैंने सुनीं अब आप लोग प्रश्नकाल चलने दें। उन्होंने विपक्षी सदस्यों से प्रश्नकाल चलने देने का अनुरोध किया जिसे मान लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.