July 29, 2020

खजराना के गणेश मंदिर ने नए साल पर बनाया विश्व रिकॉर्ड

इंदौर। इंदौर के प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर ने अपने नाम एक और कीर्तिमान दर्ज कराया है। यह नया विश्व रिकॉर्ड श्रद्धालुओं के दर्शन करने के मामले में बना है। दरअसल,1 जनवरी 2020 को 8 लाख 35 हज़ार 917 श्रद्धालुओं ने खजराना गणेश मंदिर में दर्शन किए। एक दिन में सबसे ज्यादा दर्शन करने के मामले में खजराना मंदिर का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन में दर्ज करा दिया है।

विश्व विख्यात प्राचीन श्री खजराना गणेश मंदिर का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन में शामिल किया गया है। नए साल के पहले दिन खजराना गणेश मंदिर में 31 दिसंबर की रात 12 बजे से ही दर्शन शुरू हो गए थे। आलम यह था कि शहर में कई किलोमीटर तक जाम लगा हुआ था। मंदिर में देश प्रदेश से लाखों भक्तों ने इतनी बड़ी तादाद में पहुंच कर इंदौर के नाम यह रिकॉर्ड कायम करवाया है।

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स की ओर से प्रथम पूज्य श्री खजराना गणेश जी के चरणों में लिस्टिंग सर्टिफिकेट भेंट किया गया। इस रिकॉर्ड के कायम होने के बाद इंदौर सहित पूरे देश में सोशल मीडिया पर जमकर शुभकामनाएं दी जा रही है और श्री खजराना गणेश मंदिर के जयकारे लगाए जा रहे हैं। वही इंदौर के संभाग आयुक्त कलेक्टर सांसद व कई विधायकों सहित तमाम लोगों ने शहरवासियों को इस रिकॉर्ड बनने पर शुभकामनाएं दी है।