August 9, 2020

एमपी के 20 बड़े माफियाओं पर कमलनाथ सरकार की नजर

भोपाल। मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार माफिया राज का खात्मा करेगी। सरकार ने बड़ी मुहिम छेड़ दी है। इसमें भू माफिया, तेल कारोबारी, बिल्डर, खनन माफिया सभी शामिल हैं। सरकार की नजर ऐसे 20 बड़े माफिया पर है। सरकार ने इसके लिए प्रशासन को फ्री हैंड दे दिया है। उन माफिया की लिस्ट बनायी जा रही है जो रातों-रात बड़ी मिल्कियत के मालिक बन बैठे।

सरकार के निशाने पर ऐसे माफिया हैं, जो सालों से गैरकानूनी तरीके से काम कर रहे हैं। भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर और इंदौर में सक्रिय सभी बड़े माफिया को सूचीबद्ध किया जा रहा है। सरकार के निशाने पर महानगरों के करीब 20 माफिया हैं। ये वो लोग हैं जिन्होंने ज़मीनों पर कब्जा, सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण, अवैध उत्खनन, कालाबाजारी, अड़ीबाजी, ब्लैक मेलिंग समेत कई गोरखधंधे के जरिए अपने साम्राज्य खड़ा किया। उन सबकी कुंडली खंगाली जा रही है, जिन्होंने अकूट सम्पत्ति बटोरी है।

ऐसे लोगों पर भी सरकार की नजर है, जो सत्ता के गलियारे में चर्चित है। कमलनाथ सरकार प्रदश में माफियाओं को नेस्तनाबूत करने के लिए हर वह कदम उठाएगी जो जरुरी होगा। राजनीतिक रसूख भी नहीं बचा पाएगा मुख्यमंत्री कमलनाथ का साफ कहना है अब माफिया का राजनीतिक रसूख सरकार पर नहीं चलेगा। सभी पर कार्रवाई की जाएगी। किसी को नहीं छोड़ा जाएगा।

मुख्यमंत्री कमलनाथ का कहना है अब माफिया का राजनीतिक रसूख सरकार पर नहीं चलेगा। सभी पर कार्रवाई की जाएगी। किसी को नहीं छोड़ा जाएगा। मध्यप्रदेश में जो भी कानून को हाथ में लेगा, कानून के खिलाफ काम करेगा, उसे नाप दिया जाएगा। कोई कितना भी बड़ा हो या फिर किसी भी क्षेत्र से जुड़ा है उसे गैर कानूनी काम नहीं करने दिया जाएगा। मध्यप्रदेश में माफिया को खत्म करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.