टोल माफिया के खिलाफ होगी कार्रवाई: मंत्री सज्जन

sajjan singh

भोपाल। प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने विधानसभा में आज सदन को आश्वस्त किया कि नियमों के खिलाफ करने वाले टोल माफियों ( टोल नाका कंपनियों) के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश के मुख्यमत्री कमलनाथ की मंशानुरुप रुप माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई जारी है। राज्य सरकार किसी को भी नहीं छोडेगी। इसकी शुरुआत हमने प्रदेश की राजधानी भोपाल से कर दी है।

प्रदेश में पहली बार भोपाल बायपास टोलनाके का लायसेंस सस्पेंड किया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि जो टोल कंपनी अपने कर्त्तव्य पर खरी नहीं उतर रही है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कई टोल कंपनियां सडक का संधारण ठीक से नहीं कर रही है।

उन्होंने लेबड -जावरा फोरलेन के बारे में कहा कि यहां जबर्दस्त टोल वसूला जा रहा है, इसके बावजूद संधारण का काम नहीं किया जा रहा है। उन्होंने मूलप्रश्नकर्ता सदस्य राजवर्धन सिंह दत्तीगांव के प्रश्न के उत्तर में जानकारी दी कि पूर्ववर्ती सरकार के मंत्री द्वारा 20 विधायकों के साथ जाकर फोरलेन का मौका मुआयना कर जो रिकमंडेशन दी थी वह अभी तक पूरी नहीं हुई है।

उन्होंने कहा कि वरिष्ठ अधिकारी इसी जांच रिपोर्ट को लेकर फिर से मौके पर जाएंगे और कंपनी पर फिर से दबाव डालकर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने एक पूरक प्रश्न के उत्तर में बताया कि नीति आयोग के माध्यम से अनुबंध शर्ते निर्धारित है, निवेशकर्ता को क्योर पीरियड का नोटिस देंगे, उसके बाद कार्रवाई करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.