August 8, 2020

हिंसा भड़काने में AAP MLA अमानतुल्लाह के खिलाफ FIR

नई दिल्ली। नागरिकता कानून पर लोगों को भड़काने के आरोप में दिल्ली के ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान पर गाजियाबाद के नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।

भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व महामंत्री हरिओम पाण्डेय ने कोतवाली में शिकायत दी थी। न्यू पंचवटी में रहने वाले हरिओम पाण्डेय ने रविवार को आप विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी। उनका आरोप है कि कुछ राजनीतिक लोग वोट की राजनीति के चलते लोगों को बरगला कर विद्वेष की भावना पैदा कर रहे हैं।

आरोप है कि 18 दिसंबर को अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली में हुए हिंसक प्रदर्शन में शामिल लोगों को आर्थिक सहयोग और नौकरी देने का भरोसा दिया। विधायक पर यह भी आरोप है कि उन्होंने ट्विटर और फेसबुक के जरिए हिंसा में घायल लोगों को 5-5 लाख रुपये का चेक और नौकरी का पत्र सौंपा।

पुलिस अधीक्षक डॉ.मनीष मिश्र का कहना है कि आप विधायक के खिलाफ हिंसा भड़काने और आपसी सौहार्द बिगाड़ने के लिए लोगों को प्रेरित करने समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। इस मामले में वीडियो और सोशल साइट्स पोस्ट भी शिकायत के साथ दिए गए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।