November 25, 2020

About Us

डिजिटल इंडिया की पहल पर ‘liveindiakhabar.in’ लाइव न्यूज पोर्टल को दो वर्ष पूरे हो चुके है। जिसका उद्देश्य हिंदी को समाचारों के माध्यम से उसका यथोचित स्थान प्राप्त करना है। बदलते समाज में सूचना क्रांति विभिन्न प्रकार के संचार माध्यमों जैसे Social Media, Blogs, Mobile Application आदि की उपस्थिति में पारपंरिक पत्रकारिता के माध्यमों जैसे की समाचार पत्र, पत्रिकाओं आदि के प्रति सामाजिक रूझान में कमी देखी जा रही है, और डिजिटल माध्यम के प्रति जनता के बीच जिज्ञासा बढ़ रही है।

इसके अलावा आज के अर्थ प्रधान समाज में ग्रामीण, पिछड़े वर्ग का प्रतिनिधित्व पीछे छुट रहा है, जिसे हम प्राथमिकता से बराबरी पर लाने का प्रयास कर रहे है। ऐसे में ‘liveindiakhabar.in’ न्यूज पोर्टल हमारा प्रयास है। हमारा लक्ष्य समाज के उपरोक्त पहलुओं तथा वर्गो की आवाज बनना है।

देश की अधिकांश खबरों एवं पत्रकारिता की पहुंच सिर्फ बड़े शहरों तक सीमित ना रहे, ऐसे में हमारा उद्देश्य है देश के ग्रामीण तथा बहुतायत हिंदी भाषी समाज से एक सरल एवं सुगम आधुनिक माध्यमों से संवाद स्थापित करना। देश को समाचार मंच पर एक साथ खड़ा करने वाली ‘liveindiakhabar.in’ वेव पोर्टल को जनता के बीच पहुंच बनाने में सफलता हासिल हो रही है।

देश भर से संबंधित समाचारों को हमारे वेव पोर्टल के माध्यम से काफी संख्या में देखा जा रहा है। सरकार की योजनाओं एवं कार्यक्रम से संबंधित समाचार वेव पोर्टल काफी लोकप्रियता हासिल कर रहा है।

सोशल माध्यम ‘twitter ‘Facebook एवं What’s up पर भी समाचारों को हर घंटे अपडेट करने पर एक अलग पहचान मिल रही है। मूल रूप से जनता के बीच समाचारों को डिजिटल इंडिया के माध्यम से ले जाने का काम ‘liveindiakhabar.in’ वेव पोर्टल भविष्य में करता रहेगा।